Tuesday, April 3, 2018

MMS,SMS,GSM,SIM kya hota hai / Janiye Technology Ki Full From Jankari in hindi

हेल्लो दोस्तों , एक बार में फिर से Hindi Touch India में मैं  आप सबका स्वागत करता हूँ ., आज के Artical में बताने जा रहा हूँ एक बहतरीन जानकारी .क्योकि आज की Fast Technology में सभी आम जीवन में जी रहे है !
क्यूकि सभी  लोगो के बीच Technology  का विकास तो हो चूका है फिर भी न जाने क्यों लोगों के बिच टेक्नोलॉजी की जानकारी पहुच नहीं पा रही है 

क्या आप को पता है की प्रत्येक शब्द की शोर्ट और full फॉर्म होती है जिसकी जानकारी सभी को होनी चाहिए क्योकि न जाने कब किस के कम आ जाये वैसे तो सभी कही न कही Short Form और full Form क्या प्रयोग करते है लेकिन हमे पता नही चल पता की हम कब इन शब्दों का प्रयोग करते है फिर भी हम ज्यादा से ज्यादा कुछ खास सिखने को मिल जाये तो उस में बुराइ क्या है

मैं आपको कुछ नीचे शार्टी From  दे रहा हूँ साथ ही उनके Answer भी दे रहा हूँ  तथा साथ ही सभी अपने यूजर से निवेदन का रहा हूँ की आप एक बार इन ShortForm को जरुर Study कर ले

M M S
Multimedia Message Service
S M S
Soot  Massage Service
SIMM
Signal Incline Memory Model   
SIM
Subscribe  Indenty   Identity
GSM
Global  System  For  Mobile Communication






Hello Friends,

                आपको  मेरी यह पोस्ट कैसी लगी आप मुझे Comment जरुर करे और मेरी इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे और पोस्ट को आपने दोस्तों के साथ साझा करे |  धन्यवाद!
अगर इस के अलावा आप बीच में किसी भी प्रकार की कोई समस्या आती है तो आप मुझे Comment BOX में पूछने में संकोच न करे !
अगर आप चाहे तो आप मुझे अपना सवाल को मेरे Email ID पर भी भेज सकते है मुझे आपकी सहायता करके ख़ुशी होगी |
मैं ब्लॉग से सम्बंधित और Technology, Shopping Discount, जैसे ढेर सारे पोस्ट को आंगे में Post करता रहूँगा
इसलिए हमारे Blog “Digital Touch Indai”    को अभी अपने Mobile और Computer पर Bookmark (Ctrl+D) करना न भूले तथा मेरी सभी Post को पाने के लिए अभी मुझे Subscribe करे !
अगर आप मेरी सभी Post को facebook और Twitter जैसे सोशल नेटवर्किंग साईट पर Follows करना चहते हैं तो आप अभी  Like करे सकते है ?

No comments:

Post a Comment

Hello , Please Come Here For Comment any Problem