Sunday, April 8, 2018

भारत के प्रमुख पदाधिकारी राष्ट्रपति /India's Chief Executive President

hello दोस्तों ,आज के Artical में आज हम आपको भारत के प्रमुख पदाधिकारी की जानकारी देने जा रहा हूँ ,
जिससे आपका I ज्ञान बढ़ सके ,आज की आर्टिकल में में आपको बताऊंगा की आप किस प्रकार से 2018 के प्रमुख पदाधिकारी को को याद कर सके .
वैसे तो हम हर प्रकार की जानकारी को अपनी Book में सामिल करते है फिर न जाने कभी कभी महसूस होता है की हमारी कुछ जानकारी अभी भी अधूरी सी पड़ी हुई हिया ,जिसके चलते हमारा MAIND परेशां करता है 


अपने दीमक को कैसे केन्द्रित करे ?                     

भारत के प्रमुख पदाधिकारी
●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●●
   राष्ट्रपति
श्री प्रणब मुखर्जी

 उप राष्ट्रपति
श्री हामिद अंसारी

प्रधान मंत्री
श्री नरेंद्र मोदी

 लोकसभा अध्यक्ष
श्रीमती सुमित्रा महाजन

 सर्वोच्च न्यायलय के मुख्य न्यायधीश
श्री टी०एस०ठाकुर

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष
श्री के. जी.बाल क्रष्णन

 राष्ट्रीय महिला आयोग के अध्यक्ष
श्रीमती ललिता कुमार मंगलम

मुख्य चुनाव आयुक्त
श्री एच एस ब्रह्म

अटार्नी जनरल
श्री मुकुल रोहतगी

सोलिसिटर जनरल
श्री रनजीत कुमार

राष्ट्रीय विधि आयोग के अध्यक्ष
श्री ए पी शाह

------------------------------------------------------------------------------------------

Hello Friends,

                आपको  मेरी यह पोस्ट कैसी लगी आप मुझे Comment जरुर करे और मेरी इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे और पोस्ट को आपने दोस्तों के साथ साझा करे |  धन्यवाद!
अगर इस के अलावा आप बीच में किसी भी प्रकार की कोई समस्या आती है तो आप मुझे Comment BOX में पूछने में संकोच न करे !
अगर आप चाहे तो आप मुझे अपना सवाल को मेरे Email ID पर भी भेज सकते है मुझे आपकी सहायता करके ख़ुशी होगी |
मैं ब्लॉग से सम्बंधित और Technology, Shopping Discount, जैसे ढेर सारे पोस्ट को आंगे में Post करता रहूँगा
इसलिए हमारे Blog “Hindi Touch Indai    को अभी अपने Mobile और Computer पर Bookmark (Ctrl+D) करना न भूले तथा मेरी सभी Post को पाने के लिए अभी मुझे Subscribe करे !
अगर आप मेरी सभी Post को facebook और Twitter जैसे सोशल नेटवर्किंग साईट पर Follows करना चहते हैं तो आप अभी  Like करे सकते है ?

No comments:

Post a Comment

Hello , Please Come Here For Comment any Problem