Thursday, February 8, 2018

Love का Full Form और Love का मतलब Love ho hindi mein kya kahte hai ? in hindi

आज की पोस्ट में हम बात करने वाले है LOVE की Full Form और LOVE में होने वाली हानि "की full Form" ,

आज के आर्टिकल में हम आपको बताने वाले है Love के महत्त्व पूर्ण सत्य और Life और ज़िन्दगी में होने वाली  बड़ी  लाभ और हानि ?





                      
वैसे तो हम आपको बता दे कि प्यार से ही ज़िन्दगी की पहचान होती है प्यार से ही ज़िदगी की नीव रखी जाती है,  और आज काल के  लोगों  और आप देखते है की आज काल के छोटे से छोटे बच्चे भी प्यार को महत्त्व को समझने लगे है ,friends क्या आप को  पता है  कि आज से 10-15 साल पहले प्यार का नाम ही कोई नहीं जनता था अगर कोई  भी  व्यक्ति प्यार को जानते थेजिसकी उम्र लगभग  25-40 बरस के हो जाते थे |

LOVE का मतलब तो सबको पता है पर बहुत कम लोगों को ही इसका फुल फॉर्म पता है |

⇨                        Love का Full From                      
L- Life's ( जिन्दगी की ) 
O- Only ( केवल ) 
V- Valuable ( मूल्यवान ) 
E- Emotion ( भावना )

यह Love चार शब्द ही ज़िन्दगी के सभी मायने बदल देते है 

    Love में होने वाली शब्दाबली यानि    L O V E  को हम इन्ही चार अक्षरों को अपनी  धडकनो में बसा लेते है  और हम इस  लव  को यानि प्यार को दिल में बसा  के हम अपनी ज़िंदगी को आगे बढ़ाने में लग जाते  है और अपनी ज़िन्दगी का निर्णय करते है कि हम  ज़िन्दगी को  किस प्रकार से  प्यार के सहारे जी सकते है


L            =                  Life Of End 

O           =                  Pocket In The Money 

V           =                   Lost Of Time 

E           =                   In Of Mental 

आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी इसके बारे में मुझे मेरे Comment BOX में जरुर करे  मुझे Facebook पर Follows करने के लिए मुझे अभी लाइक करे 
                आपको  मेरी यह पोस्ट कैसी लगी आप मुझे Comment जरुर करे और मेरी इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे और पोस्ट को आपने दोस्तों के साथ साझा करे |  धन्यवाद!
अगर इस के अलावा आप बीच में किसी भी प्रकार की कोई समस्या आती है तो आप मुझे Comment BOX में पूछने में संकोच न करे !
अगर आप चाहे तो आप मुझे अपना सवाल को मेरे Email ID पर भी भेज सकते है मुझे आपकी सहायता करके ख़ुशी होगी |
मैं ब्लॉग से सम्बंधित और TechnologyShopping Discountजैसे ढेर सारे पोस्ट को आंगे में Post करता रहूँगा
इसलिए हमारे Blog “Hindi Touch Indai”    को अभी अपने Mobile और Computer पर Bookmark (Ctrl+D) करना न भूले तथा मेरी सभी Post को पाने के लिए अभी मुझे Subscribe करे !
अगर आप मेरी सभी Post को facebook और Twitter जैसे सोशल नेटवर्किंग साईट पर Follows करना चहते हैं तो आप अभी  Like करे सकते है ?


No comments:

Post a Comment

Hello , Please Come Here For Comment any Problem