Tuesday, December 5, 2017

blogger mein Social Icon Ko kaise add ya jodte hai

आज हम आपके सामने एक ख़ास जानकारी लेकर आये है जिस से आप सभी को जानकर फ़ायदा हो सकता है 



हम लोग अक्सर कुछ ऐसी ही widget को खोजते रहते है की कुछ हमे ऐसे आइकॉन मिल जाये जो मेरे ब्लॉगर की शोभा को बढ़ा सके 

पहले तो में आप सबका धन्यवाद [Thanks] करना चाहता हूँ की आप लोगो ने मुझे इस लायक समझा और मेरे blogger  पर आपना Time मुझे दिया 

अब हम आपको कुछ ऐसे Widget को देने जा रहा हूँ जिसे आप अपने google blogger पर लगा सकते है 
सबसे पहले आप मेरे इस आइकॉन को देखे जिसमे आपको कौन स पसंद आ रहा है 


ul {
overflow: auto;
}

ul li {
list-style-type: none;
float: left;
}

ul li a i {
background: #205D7A;
color: #fff;
width: 40px;
height: 40px;
border-radius: 20px;
font-size: 25px;
text-align: center;
margin-right: 10px;
padding-top: 15%;
}
  • यह है मेरा पहला Icon आप मेरे इनबॉक्स से कॉपी कर के अपने SCC कोड को अपने social add में जोड़ सकते हो 


.fa-facebook {
background:#3b5998
}
.fa-linkedin {
background:#007bb6
}
.fa-twitter {
background:#00aced
}
.google-plus {
background:#dd4b39
अगर आप चाहे तो इस में से किसी को भी जोड़ सकते हो जो भी आपको पसंद आये 

ul li a i {
transition: all 0.2s ease-in-out;
}
ul li a i:hover {
opacity: .7;
}
अब आपके सामने कुछ  और भी आइकॉन show होंगे जिसे आप अपने blog में add कर सकते हो 



अगर आप चाहे तो आप अपने आइकॉन में कलर को Change कर सकते हो या फिर इन आइकॉन का साइज़ भी घटाया या बढाया जा सकता है ,अब आपको जो भी पसंद  लगे उसे बदल सकते है  


<ul>
<li><a href="http://facebook.com/"><i class="fa fa-facebook"></i></a></li>
<li><a href="http://linkedin.com/"><i class="fa fa-linkedin"></i></a></li>
<li><a href="http://twitter.com/"><i class="fa fa-twitter"></i></a></li>
<li><a href="http://plus.google.com/"><i class="fa fa-google-plus"></i> </a></li>
</ul>
हम आपको बता दे की कभी कभी हमारे blogger के  Template में कुछ चोका देने वाले कॉलम box आ जाते है जिस को हम समझ नहीं पाते है और हमे वो BOX Confuse कर देते है   

हम बता दे की अगर इस प्रकार के बॉक्स आपके सामने हो और और आपको पता न हो तब आप अपने ब्लॉगर में जा कर  टेम्पलेट की सेटिंग को बदल सकते है  



मेरी  यह आपको कैसी लगी मुझे Comment करना न भूले |इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे और मेरी जानकारी आपस में साथ साझा करे धन्यबाद !

इसके अलावे अगर बिच में कोई समस्या आती है तो मुझे  Comment Box  में पूछने में संकोच बिल्कुल न करें.
 अगर आप चाहें तो अपना सवाल हमारे ईमेल
digitaltouchindiadti@gmail.com पर भी भेज सकते हैंहमें आपकी सहायता करके ख़ुशी मिलेंगी :)
Blogger,और  Technology  से सम्बंधित और ढेर सारे पोस्ट मैं आगे Post करता
 रहूगा  इसलिए हमारे ब्लॉग "HindiTouchindia.inको अपने मोबाइल या 
कंप्यूटर में Bookmark (Ctrl+D) (Save) करना  भूलें तथा सभी पोस्ट अपने Email में
 पाने के लिए हमें अभी Subscribe करें.
अगर ये पोस्ट आपको अच्छी लगे  तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे  आप मुझे Facebook या Twitter जैसे सोशल नेट्वर्किंग साइट्स पर Like और  शेयर करना न भूले और लोगों तक पहुचाने में हमारी मदद करेंधन्यवाद !


No comments:

Post a Comment

Hello , Please Come Here For Comment any Problem